गुजरात में आम आदमी पार्टी ने गोपाल इटालिया को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया (RGTV) & ROYAL GUJARAT NEWS HINDI

 

[17:38, 12/12/2020] Rahulpandey: गुजरात में आम आदमी पार्टी की तरफ से सभी जिलों और महानगरों में नवी नियुक्तियां की हैं इन सब में मुख्य 3 नियुक्तियां हैं जिसमें युवा आइकॉन गोपाल इटालिया को गुजरात प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया लोकप्रिय अभिनेत्री निकिता रावल को पार्टी ने गुजरात राज्य प्रवक्ता को पद पर नियुक्त किया है और तुलसी बनर्जी को गुजरात राज्य मीडिया प्रभारी बनाया गया अब देखना यह रहेगा कि आने वाले समय में गुजरात के महानगरों और ग्राम पंचायतों में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं इन चुनावों अपनी रणनीति में कितने कामयाब होते हैं और अपनी पार्टी का विश्वास कितना जीत पाते हैं
नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री गोपाल इटालिया का परिचय: –
गोपाल इटालिया भावनगर जिले के उमराला तालुका के टेम्बा गाँव के मूल निवासी हैं और गुजरात विश्वविद्यालय से राजनीतिक विज्ञान स्नातक हैं। गोपाल इटालिया 2012 में गुजरात पुलिस में शामिल हुए थे और अहमदाबाद शहर के मधुपुर पुलिस स्टेशन में सेवारत थे। उन्होंने गुजरात पुलिस में 4 साल तक अपनी सेवाएं दीं और फिर भ्रष्टाचार से हताश होकर सेवा से इस्तीफा दे दिया।
गोपालभाई 2015 में अहमदाबाद कलेक्ट्रेट में राजस्व क्लर्क के रूप में शामिल हुए, लेकिन सरकारी भ्रष्टाचार, शोषण और तानाशाही से तंग आकर 2017 में नौकरी छोड़ दी। दोनों सरकारी नौकरियों को छोड़ने के बाद, इटली ने तानाशाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने का रास्ता चुना।
नवनियुक्त मीडिया प्रवक्ता श्री निकिता रावल परिचय: –
निकिता रावल एक भारतीय कथक नृत्यांगना, बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। रावल ने अनिल कपूर और शेफाली शाह, मिस्टर हॉट मिस्टर कूल, द हीरो – अभिमन्यु, अम्मा की बोली, गरम मसाला, अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के साथ फिल्मों में काम किया है।
निकिता रावल ने 2012 में एचआईवी पॉजिटिव बच्चों के लिए आस्था फाउंडेशन नामक एक एनजीओ की स्थापना करके सामाजिक कार्यों में भी योगदान दिया है। वह एक उद्यमी और प्रेरक वक्ता भी हैं। नवनियुक्त सोशल मीडिया तुली बनर्जी: –
तुली बनर्जी एक पूर्व पत्रकार, लेखक और मीडिया हस्ती हैं। वह एक भोजन, फैशन, जीवन शैली ब्लॉगर और आलोचक भी हैं। भारतीय खाद्य विरासत में उनके योगदान के लिए उन्हें कई प्रशंसा और पुरस्कार मिले हैं। उन्हें हाल ही में अहमदाबाद में शीर्ष 3 खाद्य ब्लॉगरों में स्थान दिया गया है। उन्हें हाल ही में सोशल मीडिया की मदद से रानी की विरासत को बढ़ावा देने के लिए फूड एंटरप्रेन्योर एलायंस द्वारा “पाक विरासत पुरस्कार” और “महिला उत्कृष्टता पुरस्कार” से सम्मानित किया गया है। यहां यह ध्यान रखना आवश्यक है कि आम आदमी पार्टी द्वारा की गई तीन नियुक्तियों में से, महिलाओं को दो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के लिए नियुक्त किया गया है। इस प्रकार आम आदमी पार्टी ने महिलाओं में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को सौंपकर पार्टी में महिलाओं के महत्व को स्वीकार किया है और पार्टी में महिला नेतृत्व को भी।

इस प्रकार आम आदमी पार्टी आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में मैदान में उतरने के लिए तैयार हो रही है।